[ccpw id="5"]

HomeCoinsBitcoinबिटकॉइन(Bitcoin) की कीमत अत्यधिक भय के स्तर के करीब ???

बिटकॉइन(Bitcoin) की कीमत अत्यधिक भय के स्तर के करीब ???

-

बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत अत्यधिक भय के स्तर के करीब ???

Bitcoin की कीमत इस साल की शुरुआत से अपनी तेजी की गति हासिल करने का प्रयास कर रही है। पिछले एक महीने में, अग्रणी क्रिप्टोक्यूरेंसी ने अपने मूल्य मूल्य का 50% से अधिक खो दिया है, जो अपने पिछले ऐतिहासिक उच्च स्तर से है। विशेष रूप से, इस सप्ताह के अंत में, बीटीसी ने कुछ हफ्तों में $ 38k से नीचे अपना पहला गोता देखा। इस तरह की भावनाएँ तब पैदा होती हैं जब मैक्रो ट्रिगर्स ने कम मात्रा वाले सप्ताहांत बाजारों को हिला दिया। हालांकि कार्रवाइयां स्थिर थीं, लेकिन कुल मिलाकर बाजार की धारणा बहुत कठिन थी।

क्या बीटीसी व्यापारियों को अब उत्साहित होना चाहिए / Should BTC Traders Get Excited Now?


ट्रेडिंग व्यू के आंकड़ों के अनुसार, यह नोट किया गया है कि इस सप्ताह के अंत में Bitcoin की कीमत में गिरावट आई है। इस तरह की मंदी की भावना रूस पर पड़ोसी यूक्रेन पर आक्रमण करने की कथित योजनाओं पर नए प्रतिबंधों की धमकी के बाद आई।

विशेष रूप से, एक शांत शनिवार के बाद, यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की टिप्पणियों के बाद, रूसी फर्मों के वित्तीय ब्लॉक पर स्थिति बढ़ने पर, क्रिप्टोकरेंसी डाउनहिल होने लगी। विशेष रूप से, सरकार का उद्देश्य पाउंड और डॉलर में व्यापार पर रोक लगाना था।

डिजिटल परिसंपत्तियों के साथ, एकमात्र बाजार लगातार खुला रहता है, इस क्षेत्र में भू-राजनीतिक आशंकाओं की प्रतिक्रिया अगले सप्ताह पारंपरिक बाजार के खुलने के साथ बड़े पैमाने पर दस्तक दे सकती है।

परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए, ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस के सीसीएस माइक मैकग्लोन ने मुद्रास्फीति के मौजूदा मुद्दे और जोखिम परिसंपत्ति प्रदर्शन के साथ इसके संबंध पर ध्यान आकर्षित किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि Bitcoin की कीमत इस साल संयुक्त राज्य की आर्थिक नीति में बदलाव के समुद्र से लाभ उठा सकती है।

बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत अत्यधिक भय के स्तर के करीब ???
बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत अत्यधिक भय के स्तर के करीब ???

Bitcoin की कीमत एक कठिन सप्ताह का संकेत देती है / Bitcoin Price Indicates A Rough Week


मैकग्लोन का मानना ​​​​है कि Bitcoin की कीमत एक कठिन सप्ताह का संकेत दे रही है। इस तरह की भावनाएँ मुद्रास्फीति के बाद उत्पन्न होंगी जो तब तक गिरने की संभावना नहीं है जब तक कि जोखिम वाली संपत्ति में गिरावट न हो। इसके अलावा, उन्होंने देखा कि चार दशकों में सबसे असाधारण मुद्रास्फीति उपायों के अपरिहार्य प्रत्यावर्तन पर, अधिकांश संपत्तियां इस वर्ष उतार-चढ़ाव के अधीन हैं। फिर भी, 2022 अग्रणी डिजिटल मुद्रा के लिए एक और मील का पत्थर साबित हो सकता है।

अत्यधिक भय स्तर स्पाइक्स /Extreme Fear Level Spikes


विश्लेषकों ने $ 40k के महत्व पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखा। उल्टा सुरक्षित करने के लिए, Bitcoin की कीमत के लिए स्तर बहुत महत्वपूर्ण है। विश्लेषकों का दावा है कि $ 40,000 से ऊपर, यह शायद अभी देखने के लिए एक उत्कृष्ट क्षेत्र होगा।

इस बीच, यह देखा गया है कि ताजा नुकसान वही था जो पहले अपेक्षित था। दरअसल, इस सप्ताह के अंत में डर क्षेत्र में गिरने के दौरान क्रिप्टो फियर एंड ग्रीड इंडेक्स फिर से रक्तपात के संकेत दिखा रहा है। डर क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद केवल चार दिनों में उपकरण में 50% से अधिक की गिरावट देखी गई।

Disclaimer. The information provided is not trading advice. https://cryptonewsinhindi.in holds no liability for any investments made based on the information provided on this page. We strongly recommend independent research and/or consultation with a qualified professional before making any investment decisions.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Binance लिस्टिंग के दौरान रॉकेटपूल(RocketPool) में उछाल

Binance लिस्टिंग के दौरान रॉकेटपूल(RocketPool) में उछाल Binance की ट्रेडिंग सूची में अपने हाल के प्लेसमेंट के बाद, RocketPool 7 महीने के उच्च स्तर पर पहुंचने...

क्रिप्टो भुगतान ऐप MoonPay ने यूके रेगुलेटर पंजीकरण प्राप्त किया

क्रिप्टो भुगतान ऐप MoonPay ने यूके रेगुलेटर पंजीकरण प्राप्त किया मनी लॉन्ड्रिंग नियमों के अनुपालन को दर्शाते हुए, फर्म को शुक्रवार तक वित्तीय आचरण प्राधिकरण के...

भारतीय कर प्राधिकरण(Tax Authorities) क्रिप्टो गतिविधियों के लिए उच्चतम 28% जीएसटी (GST) स्लैब पर विचार कर रहे हैं: रिपोर्ट

भारतीय कर प्राधिकरण(Tax Authorities) क्रिप्टो गतिविधियों के लिए उच्चतम 28% जीएसटी(GST) (GST) स्लैब पर विचार कर रहे हैं: रिपोर्ट क्रिप्टो सेक्टर पर भारत सरकार का सख्त...

भारत में लॉन्च होने के कुछ ही दिनों बाद Crypto exchange कॉइनबेस (Coinbase) ने यूपीआई भुगतान को निष्क्रिय कर दिया

भारत में लॉन्च होने के कुछ ही दिनों बाद Crypto exchange कॉइनबेस (Coinbase) ने यूपीआई भुगतान को निष्क्रिय कर दिया इकोनॉमिक टाइम्स ने बताया कि क्रिप्टो...

Follow us

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Most Popular

spot_img