[ccpw id="5"]

HomeCrypto News in HindiBitTorrent Crypto BTT क्या है? Latest Updates - 2022

BitTorrent Crypto BTT क्या है? Latest Updates – 2022

-

BitTorrent Crypto BTT क्या है? Latest Updates – 2022

Crypto के लिए डर सूचकांक संपत्ति के मूल्य और फेड के वित्तीय टेपिंग के मूल्य के 1/3 के दो अंकों की कटौती के कारण लाल रंग में चमक रहा है। अगर आपको लगता है कि यह सब कुछ था, तो Crypto पर रूस की हालिया कार्रवाई आने वाले दिनों में और भी निराशाजनक है। इसलिए, यदि चार्ट निरंतर उत्तराधिकार में सभी Crypto के लिए उच्च चढ़ाव और निम्न उच्च दिखाते हैं; यह आश्चर्य की बात नहीं है कि एक लंबी Crypto सर्दी दरवाजे पर दस्तक दे सकती है।

भविष्य के लिए एक मजबूत उपयोग के मामले के बावजूद, कुछ Crypto अपने मूल्य का लगभग 90% से 100% तक खो देते हैं, जब ऐसी चीजें होती हैं, तो बाजार में विश्वास की कमी अपरिहार्य हो जाती है। ऐसे में यह पता लगाना जरूरी है कि ऐसी घटना क्यों हो रही है।

क्या यह Crypto बाजार का domino प्रभाव है या इसमें अन्य कारक शामिल हैं? इस लेख में, हम बिट टोरेंट परियोजना को देखेंगे और इसकी कीमतों में इतनी तेज गिरावट क्यों आई। इसके शीर्ष पर, हम नुकसान को कम करने के लिए Ecosystem द्वारा अपनाए गए प्रति-उपायों को भी देखेंगे।

BitTorrent Crypto क्या है  ?


BitTorrent प्रोजेक्ट पूर्व BitTorrent सॉफ़्टवेयर का एक विस्तारित संस्करण है जो साझा सर्वर से पीयर-टू-पीयर आधार पर फ़ाइलों को डाउनलोड करने की अनुमति देता है। हालाँकि, समय के साथ, अधिकांश फाइलें या तो हटा दी गईं या वे लंबे समय तक सर्वर पर रहने में विफल रहीं। इसलिए जरूरत पैदा हुई जहां सब कुछ वास्तव में विकेंद्रीकृत तरीके से किया जा सकता है और उपयोगकर्ताओं को संतुष्टिदायक अनुभव प्रदान करने के मामले में डाउनलोडिंग और फाइल-शेयरिंग अगले स्तर तक पहुंचनी चाहिए।

इसलिए ट्रॉन फाउंडेशन ने BitTorrent परियोजना का अधिग्रहण किया और बीटीटी टोकन लॉन्च किया जो कि तेजी से डाउनलोडिंग करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि संलग्न प्रोत्साहन के कारण फाइलें लंबे समय तक सर्वर पर रहें। एक अच्छा उपयोग-मामला क्योंकि हर कोई ओटीटी प्लेटफॉर्म या ऑनलाइन पुस्तकालयों के लिए अत्यधिक भुगतान करने की बाधा को छोड़ना चाहता है। इस तरह के एक महत्वपूर्ण या अभिनव उपयोग के मामले के बावजूद, टोकन हाल ही में धूल क्यों काट रहा है।

Ecosystem द्वारा अपनाए गए काउंटर उपाय क्या हैं ?


BitTorrent निवेशकों से पुलबैक को खत्म करने के लिए पुनर्मूल्यांकन उपायों को अपनाएगा। किसी मुद्रा या टोकन का पुनर्मूल्यांकन करते समय, Ecosystem/सरकार मुद्रा या टोकन को पुनर्गणना करती है और उसे छोटे टुकड़ों में तोड़ देती है। ऐसा करने पर, मुद्रा या टोकन के लिए एक नया मान स्थापित होता है। BitTorrent 1:1000 के अनुपात के साथ फिर से नामकरण कर रहा है।

मतलब,1 बीटीटी टोकन के लिए, कुल 1,000 बीटीटीसी टोकन का खनन किया जाएगा। Ecosystem ने अपने Ecosystem में ग्राहकों की बढ़ती आमद को समायोजित करने के लिए दृष्टिकोण अपनाया है जो Ecosystem में दांव लगाने, खेती और तरलता खनन जैसे नए उपयोग के मामलों को भुनाने के लिए पिच करेंगे। टोकन पुनर्मूल्यांकन का उपयोग करते हुए, BitTorrent Ecosystem मौजूदा 990 बिलियन टोकन को 990 ट्रिलियन तक बढ़ा देगा, जिससे यह अधिक अनुकूल हो जाएगा और कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि को ठीक करेगा।

इसके साथ ही, Ecosystem ने 12 दिसंबर, 2021 को हुए मेननेट लॉन्च के 30 दिनों के भीतर वॉलेट्स, एक्सचेंजों, भागीदारों और डेवलपर्स को BTT से BTTC टोकन को स्वैप करने के लिए कहा है।

BitTorrent Crypto BTT क्या है
BitTorrent Crypto BTT क्या है? Latest Updates – 2022

क्यों कुछ Crypto अपने अधिकांश मूल्य खो रहे हैं / Why Some  Cryptos are Losing Most of Their  Value? 


बिटकॉइन अन्य Crypto के लिए एक domino प्रभाव बनाता है; तो एक बार बिटकॉइन गिर जाता है; अन्य Crypto करेंसी निशान का अनुसरण करती हैं। इसलिए, हम Crypto बाजार में तेज गिरावट क्यों देख रहे हैं, इसका औचित्य। अधिकांश घटनाएं अन्य मुद्राओं, परिसंपत्तियों और यहां तक ​​​​कि शेयरों की एक टोकरी के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से प्रभावित हुई हैं। नतीजतन, बिक्री का दबाव अपने चरम पर है और व्यापारी जो कुछ भी वे प्रबंधित कर सकते हैं, उसके साथ अपनी स्थिति को बंद करना चाहते हैं।

हालाँकि, कुछ सिक्के BitTorrent जैसे बीटीसी की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक गिर गए हैं और यह एक समस्या बन गई है, और Crypto को विनियमन की आवश्यकता वाले बयानबाजी फिर से अच्छी तरह से बाहर हो सकती है। आइए BitTorrent के बारे में जानने के लिए गहरा गोता लगाएँ, इस श्रेणी में एक अशुभ उल्लेख।

हाल ही में BTT की कीमत में गिरावट क्यों आई / Why did the price of BTT fall recently? 


BTT BitTorrent Ecosystem का मूल टोकन है। हालाँकि, हाल ही में, कुछ एक्सचेंजों पर टोकन की कीमत को पूरी तरह से बट्टे खाते में डाल दिया गया है। पिछले कुछ महीनों में हुई अधिकांश घटनाओं का श्रेय लगभग अभूतपूर्व लाभ को दिया गया है। जुलाई में, टोकन में 400% की वृद्धि हुई। इतनी तेज वृद्धि के बावजूद, निवेशकों के पास इसके सीमित उपयोग के मामलों के कारण निकट भविष्य में टोकन के लिए बहुत सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं है।

ऐसे तरीके प्रदान करने के अलावा जहां उपयोगकर्ता फ़ाइल को स्टोर कर सकते हैं और लाभ या सेवा शुल्क ले सकते हैं जब भी कोई अन्य फ़ाइल का उपयोग करता है, BitTorrent कुछ भी नया प्रदान करने में विफल रहता है। नतीजतन, हाल ही में प्रोटोकॉल अपग्रेड होने के बावजूद, इस टोकन को रखने वाले निवेशकों के बीच कोई सकारात्मक भावना नहीं थी। इसके विपरीत इन निवेशकों ने मुनाफावसूली करने और अपनी पोजीशन बंद करने का मन बना लिया था। इसलिए, यह इस बात का औचित्य साबित करता है कि टोकन ने कुछ एग्रीगेटर्स पर अपना लगभग सभी मूल्य क्यों खो दिया है।

 

Disclaimer. The information provided is not trading advice. https://cryptonewsinhindi.in holds no liability for any investments made based on the information provided on this page. We strongly recommend independent research and/or consultation with a qualified professional before making any investment decisions.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Binance लिस्टिंग के दौरान रॉकेटपूल(RocketPool) में उछाल

Binance लिस्टिंग के दौरान रॉकेटपूल(RocketPool) में उछाल Binance की ट्रेडिंग सूची में अपने हाल के प्लेसमेंट के बाद, RocketPool 7 महीने के उच्च स्तर पर पहुंचने...

क्रिप्टो भुगतान ऐप MoonPay ने यूके रेगुलेटर पंजीकरण प्राप्त किया

क्रिप्टो भुगतान ऐप MoonPay ने यूके रेगुलेटर पंजीकरण प्राप्त किया मनी लॉन्ड्रिंग नियमों के अनुपालन को दर्शाते हुए, फर्म को शुक्रवार तक वित्तीय आचरण प्राधिकरण के...

भारतीय कर प्राधिकरण(Tax Authorities) क्रिप्टो गतिविधियों के लिए उच्चतम 28% जीएसटी (GST) स्लैब पर विचार कर रहे हैं: रिपोर्ट

भारतीय कर प्राधिकरण(Tax Authorities) क्रिप्टो गतिविधियों के लिए उच्चतम 28% जीएसटी(GST) (GST) स्लैब पर विचार कर रहे हैं: रिपोर्ट क्रिप्टो सेक्टर पर भारत सरकार का सख्त...

भारत में लॉन्च होने के कुछ ही दिनों बाद Crypto exchange कॉइनबेस (Coinbase) ने यूपीआई भुगतान को निष्क्रिय कर दिया

भारत में लॉन्च होने के कुछ ही दिनों बाद Crypto exchange कॉइनबेस (Coinbase) ने यूपीआई भुगतान को निष्क्रिय कर दिया इकोनॉमिक टाइम्स ने बताया कि क्रिप्टो...

Follow us

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Most Popular

spot_img