[ccpw id="5"]

HomeCrypto News in HindiIndian Crypto Ads Guideline / आधिकारिक भारतीय क्रिप्टो विज्ञापन दिशानिर्देश से पांच...

Indian Crypto Ads Guideline / आधिकारिक भारतीय क्रिप्टो विज्ञापन दिशानिर्देश से पांच प्रमुख निष्कर्ष

-

Indian Crypto Ads Guideline

आधिकारिक भारतीय Crypto विज्ञापन दिशानिर्देश से पांच प्रमुख निष्कर्ष

नए दिशानिर्देश बाजार को ‘जल्दी अमीर बनो योजना’ के रूप में चित्रित करने पर रोक लगाते हुए अस्वीकरण के आकार और भाषा को नियंत्रित करते हैं।

Advertising Stands Council of India (ASCI) ने बुधवार को Cryptoकरेंसी सहित वर्चुअल डिजिटल एसेट्स (VDA) के प्रचार और विज्ञापन के लिए 12 दिशानिर्देशों का एक सेट जारी किया।

ASCI ने कहा कि मुख्य विज्ञापन प्रहरी ने Crypto पारिस्थितिकी तंत्र के हितधारकों के साथ-साथ सरकार के साथ व्यापक परामर्श के बाद नया दिशानिर्देश विकसित किया है। विज्ञापन दिशानिर्देश देश में डिजिटल परिसंपत्ति बाजार से संबंधित पहले कानूनी ढांचे को भी चिह्नित करते हैं, जब सरकार को Crypto बिल को अंतिम रूप देना बाकी है।

नया Crypto विज्ञापन ढांचा 1 अप्रैल से लागू होने वाला है, उसी तारीख को जब Crypto पर  30% कर लागू होने वाला है। आइए हम उन दिशानिर्देशों से पांच प्रमुख टेकअवे देखें जो Crypto फर्मों के विज्ञापनों में सामग्री के भविष्य को रोकेंगे।

  1. 22 अप्रैल के बाद के सभी Crypto विज्ञापनों में Crypto की व्याख्या करने के लिए एक अस्वीकरण जोड़ना चाहिए और एनएफटी उत्पाद अनियमित हैं और “अत्यधिक जोखिम भरा हो सकता है।” अस्वीकरण सभी प्रमुख भाषाओं में दिखाया जाना चाहिए।
  2. विज्ञापन में किसी Crypto संपत्ति की तुलना विनियमित संपत्तियों से करने की अनुमति नहीं है।
  3. Crypto विज्ञापनों को अपने उत्पादों या सेवाओं के संदर्भ में “मुद्रा,” “प्रतिभूतियां,” “संरक्षक,” और “डिपॉजिटरी” का उपयोग करने से बचना चाहिए।
  4. Crypto विज्ञापनों को अपने उत्पादों को किसी भी तरह या रूप में पैसे की समस्याओं के समाधान के रूप में चित्रित नहीं करना चाहिए।
  5. लाभप्रदता के बारे में बात करने वाले Crypto विज्ञापनों में स्पष्ट, सटीक, पर्याप्त और अद्यतन जानकारी होनी चाहिए।

विज्ञापन परिषद ने अस्वीकरणों के लिए प्रिंट आकार और विभिन्न सामाजिक माध्यमों के माध्यम से इसे कैसे प्रसारित किया जाना चाहिए, भी निर्दिष्ट किया। CoinDCX में ब्रांड, मार्केटिंग और संचार के प्रमुख रामलिंगम सुब्रमण्यम ने कहा कि Crypto विज्ञापनदाताओं के लिए “नए दिशानिर्देश अधिक स्पष्टता जोड़ते हैं”। उसने कहा:

“ASCI releasing customized advertising guidelines is a very promising and welcoming move for the Crypto industry in India. CoinDCX is a member of ASCI and has been actively complying with ASCI’s Standard Ad Guidelines.”

Siddharth Sogani, CEO of blockchain analytical firm Crebaco told Cointelegraph:

“This is a great move by the concerned regulators and it is always good to have disclaimers that offer better insight into the market rather than being propagated as “get rich quick scheme”.

सोगनी ने आगे कहा कि नए Crypto विज्ञापन दिशानिर्देश भविष्य में बेहतर Crypto ढांचे पर भी संकेत देते हैं और दिखाते हैं कि सरकार हितधारकों के दृष्टिकोण को बेहतर तरीके से विनियमित करने के लिए ले रही है।

आक्रामक Crypto विज्ञापन 2021 की अंतिम दो तिमाहियों में भारतीय मीडिया का विषय थे, क्योंकि बुल मार्केट और भारतीय Crypto एक्सचेंजों में नए उपयोगकर्ताओं की बड़ी आमद देखी गई थी। इसके कारण दिल्ली उच्च न्यायालय ने सरकार को पिछले साल जुलाई में उचित दिशानिर्देश और अस्वीकरण तैयार करने के लिए सूचित किया।

https://cryptonewsinhindi.in/
https://cryptonewsinhindi.in
Disclaimer. The information provided is not trading advice. https://cryptonewsinhindi.in holds no liability for any investments made based on the information provided on this page. We strongly recommend independent research and/or consultation with a qualified professional before making any investment decisions.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Binance लिस्टिंग के दौरान रॉकेटपूल(RocketPool) में उछाल

Binance लिस्टिंग के दौरान रॉकेटपूल(RocketPool) में उछाल Binance की ट्रेडिंग सूची में अपने हाल के प्लेसमेंट के बाद, RocketPool 7 महीने के उच्च स्तर पर पहुंचने...

क्रिप्टो भुगतान ऐप MoonPay ने यूके रेगुलेटर पंजीकरण प्राप्त किया

क्रिप्टो भुगतान ऐप MoonPay ने यूके रेगुलेटर पंजीकरण प्राप्त किया मनी लॉन्ड्रिंग नियमों के अनुपालन को दर्शाते हुए, फर्म को शुक्रवार तक वित्तीय आचरण प्राधिकरण के...

भारतीय कर प्राधिकरण(Tax Authorities) क्रिप्टो गतिविधियों के लिए उच्चतम 28% जीएसटी (GST) स्लैब पर विचार कर रहे हैं: रिपोर्ट

भारतीय कर प्राधिकरण(Tax Authorities) क्रिप्टो गतिविधियों के लिए उच्चतम 28% जीएसटी(GST) (GST) स्लैब पर विचार कर रहे हैं: रिपोर्ट क्रिप्टो सेक्टर पर भारत सरकार का सख्त...

भारत में लॉन्च होने के कुछ ही दिनों बाद Crypto exchange कॉइनबेस (Coinbase) ने यूपीआई भुगतान को निष्क्रिय कर दिया

भारत में लॉन्च होने के कुछ ही दिनों बाद Crypto exchange कॉइनबेस (Coinbase) ने यूपीआई भुगतान को निष्क्रिय कर दिया इकोनॉमिक टाइम्स ने बताया कि क्रिप्टो...

Follow us

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Most Popular

spot_img