Bitcoin का मुकाबला करने के लिए CBDC को लागू करना चाहता है-Indonesia

0
99
Bitcoin का मुकाबला करने के लिए CBDC को लागू करना चाहता है-Indonesia
Bitcoin का मुकाबला करने के लिए CBDC को लागू करना चाहता है-Indonesia

Bitcoin का मुकाबला करने के लिए CBDC को लागू करना चाहता हैIndonesia

इंडोनेशिया सीबीडीसी लॉन्च करने वाला अगला उम्मीदवार हो सकता है, क्योंकि देश Bitcoin की लोकप्रियता के शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करता है।

क्रिप्टो हराम है लेकिन सीबीडीसी नहीं है / Crypto is haram but a CBDC is not

cryptocurrencies  बनाम सीबीडीसी की चल रही लड़ाई में, इंडोनेशिया सरकार द्वारा जारी डिजिटल मुद्रा के साथ अगला देश बन गया है। इसके सहायक गवर्नर जूडा अगुंग के अनुसार, इंडोनेशिया के सेंट्रल बैंक ने कहा कि वह Bitcoin जैसे सिक्कों के खिलाफ “लड़ाई” करने के लिए एक डिजिटल रुपिया पर विचार कर रहा था। “cryptocurrencies  से लड़ने के लिए सीबीडीसी एक उपकरण होगा। हम मानते हैं कि लोग क्रिप्टो की तुलना में सीबीडीसी को अधिक विश्वसनीय पाएंगे। सीबीडीसी वित्तीय लेनदेन में क्रिप्टो के उपयोग को संबोधित करने के प्रयास का हिस्सा होगा।”

अगुंग देश के धार्मिक विद्वानों द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से समर्थित महसूस कर सकते हैं, जिन्होंने हाल ही में अपनी अस्थिर और सट्टा प्रकृति के आधार पर इंडोनेशियाई लोगों के लिए CRYPTO हराम घोषित किया है। राष्ट्रीय उलेमा परिषद और परिषद की पूर्वी जावा शाखा दोनों ने हाल के महीनों में इस आकलन पर सहमति व्यक्त की।

cryptocurrencies  अपनाने की उच्च रिपोर्ट दर वाले देश में, अधिकारियों ने अब तक cryptocurrencies  पर स्पष्ट रुख नहीं अपनाया है। जबकि 2017 से भुगतान पर आधिकारिक रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है, स्थानीय अधिकारियों ने क्रिप्टो ट्रेडिंग को कानूनी रखा है, और देश के व्यापार मंत्रालय की कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग रेगुलेटरी एजेंसी ने कथित तौर पर 2021 के लिए सरकार समर्थित क्रिप्टो एक्सचेंज के लॉन्च की भी घोषणा की।

गिरने के लिए बस एक और डोमिनोज़ / just another domino to fall-Indonesia

क्रिप्टो अधिवक्ता इंडोनेशिया को अगले डोमिनोज़ के रूप में देखेंगे जो कि सीबीडीसी को देखने वाले या पहले से ही लॉन्च करने वाले देशों की बढ़ती संख्या के अनुरूप है। चीन द्वारा यह घोषणा करने के बाद कि वह एक डिजिटल युआन पर काम कर रहा है, नाइजीरिया अपनी मुद्रा का डिजिटल संस्करण लॉन्च करने वाले नवीनतम देशों में से एक था। ई-नायरा को भुगतान के डिजिटल साधनों के लिए नाइजीरियाई लोगों की मांग को पूरा करने और बिटकॉइन के लिए आबादी की भूख को “अधिक स्थिर और विश्वसनीय” के साथ बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

क्या ऑस्ट्रेलिया अगला होगा / Will Australia be next?

हालांकि सत्तावादी झुकाव वाले देशों के बीच एक प्रवृत्ति के रूप में इसे दूर करना आसान हो सकता है, तस्वीर उतनी काली-सफेद नहीं है जितनी कोई कल्पना करेगा। रिजर्व बैंक ऑफ ऑस्ट्रेलिया के भुगतान नीति के प्रमुख टोनी रिचर्ड्स को अपने इंडोनेशियाई और नाइजीरियाई सहयोगियों के साथ बिटकॉइन बैल की तुलना में अधिक सामान्य आधार मिलेगा, क्योंकि वह हाल ही में बिटकॉइन की आलोचना में झुक गया था और खुले तौर पर सवाल किया था कि क्या कई ऑस्ट्रेलियाई वास्तव में क्रिप्टो के मालिक हैं जैसा कि संख्या बताती है।

हालांकि, कुल मिलाकर, ऑस्ट्रेलिया Cryptocurrencies की ओर बढ़ रहा है और इससे दूर नहीं है, भले ही यह घोंघे की गति से हो। हालांकि सर्वेक्षण विश्वसनीय संख्या नहीं लौटा सकते हैं, ऑस्ट्रेलियाई निवेश वाहन के रूप में क्रिप्टो को तेजी से गर्म कर रहे हैं। कमोबेश खुले तौर पर cryptocurrencies  का समर्थन करने वाले अधिकारियों की संख्या बढ़ रही है, जैसा कि कंपनियों और सार्वजनिक क्षेत्र में गोद लेने की दर है, कॉमनवेल्थ बैंक ने हाल ही में घोषणा की है कि उसके ग्राहक जल्द ही अपने फोन से क्रिप्टो खरीदने में सक्षम होंगे।

हालाँकि ऑस्ट्रेलिया अभी भी CBDC और cryptocurrencies  दोनों का समर्थन कर सकता है, लेकिन ऐसा लगता है कि नाइजीरियाई और इंडोनेशियाई मार्ग का अनुसरण करने और पूरी तरह से क्रिप्टो के खिलाफ रुख अपनाने की संभावना नहीं है।

Bitcoin का मुकाबला करने के लिए CBDC को लागू करना चाहता है-Indonesia
Bitcoin का मुकाबला करने के लिए CBDC को लागू करना चाहता है-Indonesia
Bitcoin का मुकाबला करने के लिए CBDC को लागू करना चाहता हैIndonesia
Disclaimer. The information provided is not trading advice. https://cryptonewsinhindi.in holds no liability for any investments made based on the information provided on this page. We strongly recommend independent research and/or consultation with a qualified professional before making any investment decisions.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here